मुखौटा शो “अंत की ओर.. ” इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन* के *प्रेक्षागृह मे आयोजित।

Share:

मनीष कपूर।

प्रयागराज। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती की मौके पर जिला, प्रशासन एवं गंगा सेवा मिशन ,जल शक्ति अभियान के संयुक्त तत्वावधान में आज 02 अक्टूबर 2019 को इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन म्योल चौराहा की प्रेक्षागृह में *नुक्कड़ नाथ के अभिनय संस्थान* के कलाकारों ने अपना बहुचर्चित वर्क होता शो मुखौटा शो अंत की ओर प्लास्टिक का किया भव्य मंचन, कार्यक्रम की शुरुआत कृष्ण कुमार मौर्य द्वारा  लिखित एवं निर्देशक एक नुक्कड़ नाटक साक्षात्कार प्लास्टिक का  के मंचन से शुरू हुई जिसमें प्लास्टिक को लेकर संदेश दिया गया। उसके बाद  मनोज गुप्ता ने भजन प्रस्तुत किया भजन प्रस्तुति के बाद प्रयागराज मेयर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता, जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी, डिएफओ वाईपी सिंह, नगर आयुक्त आदि  प्रशासनिक अधिकारी मंच पर मौजूद रहे।

 महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण कर  बहुचर्चित शो मुखौटा शो 

अंत की ओर…  प्लास्टिक 

का मंचन हुआ, मंचन के दौरान उपस्थित दर्शकों ने कलाकारों को अपने तालियों से उत्साहवर्धन किया ।

राक्षस की एंट्री से ही दर्शकों में शोरगुल मच गया, सभी दर्शक बीच-बीच में नारे भी लगाए *प्लास्टिक हटाओ, जीवन बचाओ* प्लास्टिक रूपी राक्षस ने कहा अभी नहीं सुधरे तो पूरी मानव जाति का विनाश कर दूंगा । कलाकारों में शिवांगी शुक्ला, देवेंद्र  राजभर, अभिप्राय , प्रियांशु अभिषेक ,तरुण शुक्ला, आनंद प्रकाश , हर्ष कुमार , सत्यदेव यादव ने अपने अभिनय से दर्शकों को बांधे रखा।

मुखौटा शो के निर्देशन संतोष कुमार गुप्ता ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा यह तो केवल एक नाटक था हकीकत आपके सामने है कि आने वाली पीढ़ी को आप क्या देते जाना चाहते हैं जिंदगी या मौत ।

कार्यक्रम समन्वयक डॉक्टर निरंजन सिंह ने मंचन को ध्यान में रखते हुए बोला यह कार्यक्रम लगातार आपके शहर में 26 सितंबर से चल रहा था और आज लाल बहादुर शास्त्री और गांधी जी की जयंती पर हम लोग जहां उनकी जयंती मना रहे हैं उनको याद कर रहे हैं वहां पर एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं जो देश के हित में है और वह है सिंगल यूज़ प्लास्टिक का बहिष्कार तो आइए सिंगल उस प्लास्टिक का बहिष्कार करें और धरती और जीवन दोनों बचाएं। कार्यक्रम में  नगर निगम से सुनील कुमार गुप्ता पर्यावरणविद मनोज उपाध्याय  आदि लोग मौजूद रहे।


Share: