मोटरसाइकिल के लिए छात्र ने रच दी अपहरण की कहानी मोबाइल लोकेशन ने खोल दिए सारे राज

Share:


पटना, 19 नजनवरी (हि.स)। मोटरसाइकिल के लिए छात्र ने अपने  ही अपहरण की कहनी रच दी। छात्र के दादा ने  शास्त्री नगर थाना में रविवार की शाम में अपहरण का मामला दर्ज कराया था । मामले की सूचना मिलने पर पटना पुलिस  हरकत  में आ गई और फिरौती के लिए आए मोबाइल नंबर के लोकेशन पर  पटना से बाहर जा रहे चार छात्रों को  गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी के साथ सारा मामला सामने आ गया।
दरअसल, शनिवार की शाम में पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के राजा बाजार स्थित मछली गली में रहकर पढ़ाई करने वाले  नौवीं के छात्र राहुल कुमार की रिहाई के लिए 15 लाख की फिरौती की बात सामने आयी । राहुल को अगवा करने के बाद उसके ही मोबाइल से मुजफ्फरपुर के मोतीपुर के परोंहा गांव में रहने वाली उसकी मां मीरा देवी के मोबाइल पर 15 लाख की फिरौती मांगी गई । इस बात की जानकारी होते हि  राहुल के दादा दारोगा सिंह पटना पहुंच गए और 15 लाख की फिरौती के लिए अपहरण का केस दर्ज करा दिया। अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई और इसके तत्काल बाद ही राहुल के मोबाइल का लोकेशन लेने के साथ ही पुलिस  पता लगाने में जुट गई कि उसकी किस-किस से बात हुई। इसके बाद पुलिस ने शनिवार की रात चार युवकों को उठाया और उनसे   पूछताछ की। फिर पुलिस ने पटना जंक्शन से राहुल को बरामद कर लिया।
घर फोन कर बाहर भागने की तैयारी में था राहुलराहुल ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि मैं घर वालों से पिछले कई माह अपने लिए मोटरसाइकिल मांग रहा था लेकिन, जब उन लोगों ने हमें मोटरसाइकिल नहीं दिलायी  तो इसके लिए हमने अपने ही अपहरण की साजिश रच ली और फिर घर वालों से फिरौती के लिए 15 लाख रुपए की मांग की । जब हमें यह सूचना मिली कि मेरे दादा जी ने इसकी शिकायत पुलिस में कर दी है तो मैं डर गया और पुलिस के डर से मैं पटना से बाहर भागने की तैयारी कर रहा था।मगर  इससे पहले पकड़ा गया।
हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश/विभाकर 


Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *