प्रयागराज न्यूज: एक रात में बदल गई प्रीतमनगर की शक्ल

Share:

जयति भट्टाचार्य।
प्रयागराज के शहर पश्चिमी के विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह के समर्थन में गृह मंत्री अमित शाह प्रीतमनगर दुर्गा पूजा पार्क में आज 22 फरवरी 2022 को दोपहर दो बजे के बाद आ रहे हैं। प्रीतमनगर की शक्ल कल शाम से आज सुबह बिल्कुल भिन्न है।

दुर्गा पूजा पार्क के सामने ठेले वाले ठेले पर फल, सब्जी बेचते हैं जिसे खरीदने के लिए लोगों की भारी भीड़ रहती है। आज कुछ भी नहीं है। कल शाम को सुनने में आया था कि कुछ ठेले वालों का चालान काट दिया गया है। उनसे 100 रूपए लिए गए हैं। परंतु प्रीतमनगर के पार्षद सरदार अमरजीत सिंह ने संपूर्ण माया से कहा कि यह कोई मुद्दा नहीं है और हमने सब ठीक कर दिया है। यदि किसी का चालान काटा गया हो तो मुझे बताए। अब सच्चाई तो कल ही पता चलेगी जब वह ठेले वाले फिर से ठेला लगाएंगे।

आज सुबह से ही जी.टी रोड से प्रीतमनगर चैराहा होते हुए जो रोड प्रीतमनगर आती है उस पर कई बार झाड़ू लग चुकी है। पार्क के बगल में जिस रोड पर कभी झाड़ू नहीं लगती वहां भी सफाई हुई तथा नाली की भी सफाई की गई। अब भी रोड पर झाड़ू लग रही है और पानी का छिड़काव हो रहा है। पार्क में भी साफ सफाई हो रही है। पार्क में जहां रोज लड़के खेलते हुए नजर आते थे वहीं आज पार्क भगवा रंग में रंगा नजर आ रहा है।

भगवा और हरे गुब्बारों से पूरा पार्क भाजपा के रंग में रंग गया है। स्टेज पर भाजपा नेताओं की फोटो लगी है और पूरे पार्क में नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाले कट आउट लगे हैं जिस पर लिखा है कि प्रतियोगी परीक्षा देने वाले छात्रांे को मुफ्त कोचिंग मिलेगी। सब कुछ भगवा होते हुए भी प्रीतमनगर वाले कह रहे हैं कि पार्क के गेट पर अभी भी प्रीतमनगर व्यापार मंडल का कट आउट लगा है जबकि वहां आज भाजपा नेताओं की तस्वीर वाले कट आउट होने चाहिए थे। संपूर्ण माया ने जब इसकी पूछ ताछ की तो कोई भी स्पष्ट रूप से कुछ भी बता नहीं पाया, जिम्मेदार अधिकारियों से अभी बात नहीं की जा सकती। पार्क में भीड़ ने अपना स्थान ग्रहण करना शुरू कर दिया है।


Share: