प्रतिमा विसर्जन को लेकर प्रयागराज मे बंगाली समाज में प्रशासन के विरुद्ध गुस्सा।

Share:

जयति भट्टाचार्य।
प्रयागराज, 26 अक्टूबर । जिला प्रशासन द्वारा दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन अंदावा के गंदे तालाब में कराया जाना धर्म एवं आस्था के विपरीत माननीय उच्च न्यायालय के आदेश एवं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दिशा निर्देशों के विपरीत है ।

विदित हो कि अंदावा गंदे तालाब में जहां गांव के लोगों द्वारा नित्य सोच जानवरों का प्रयोग के काम में आता है , पानी अति चिपचिपा काई युक्त प्रदूषित जल भरा है जहां पर विसर्जन के पश्चात मां दुर्गा के भक्तों द्वारा शांति जल नहीं लिया जा सकाता है।

पार्किंग एवं सामाजिक दूरी एवं मास्क लोगों द्वारा नहीं लगाए जाने का प्रशासन द्वारा कोई रोक नहीं किया गया यह जानकारी बंगाली वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव पीके राय एवं श्री योगेंद्र पांडे जी जो की अवमानना याचिका के याची ने प्रेस को दिया।

यह भी बताया कि कई दुर्गा पूजा पंडालों में संबंधित थानों से फोन करके जल्द से जल्द प्रतिमा विसर्जन कर किए जाने का अनुचित दबाव डाला गया जिससे विसर्जन के के पूर्व की पूजा का विधि विधान नहीं हो सका जिससे समस्त दुर्गा पूजा आयोजकों में भारी असंतोष व्याप्त है।

विसर्जन स्थान पर अधिवक्ता श्री विजय चंद्र श्रीवास्तव सुनीता शर्मा श्री योगेंद्र पांडे श्री देवेंद्र तिवारी जी तिवारी वरिष्ठ अधिवक्ता श्री शरद चंद्र मिश्रा जी आदि मौजूद रहे।


Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *