सुलेम सराय क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहकों से सोशल डिस्टन्सिंग का सही पालन करवा रही है

Share:

अरविंद कुमार

प्रयागराज जहां शहर के बड़े-बड़े बैंक अपने ग्राहकों से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करवाने में नाकाम दिखाई दे रहे हैं और उन बैंकों के बाहर ग्राहकों की लंबी लंबी कतारें या एक जगह पर भीड़ जमा है वही सुलेम सराय(Sulem Sarai) क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग(Social Distancing) का एक बहुत ही उम्दा उदाहरण देखने को मिला। इस ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक ने अपने केंद्र के दोनों साइड में सड़क के किनारे लंबी दूरी तक गोल घेरे बना दिए हैं और अपने यहाँ आने वाले ग्राहकों को साफ बोल दिया है कि, यदि आप इन गोल घेरो के अंदर खड़े होकर अपनी लाइन से नहीं चलेंगे तो मैं आपको कोई भी सेवा देने में असमर्थ रहूंगा। अतः आप सभी लोग अपने नंबर का इंतजार करें और अपने नंबर पर सेवा ले । जिससे आपको भी कोरोना(Corona) जैसी बिमारी से बचाव में सहायता मिलेगी और मुझे भी आपको सेवा देने में कोई परेशानी नहीं होगी । बैंक ऑफ बड़ौदा के इस ग्राहक सेवा केंद्र पर सिविल डिफेंस के लोगों के द्वारा भी यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग(Social Distancing) की व्यवस्था कराने में अहम योगदान दिया जा रहा है ।

जब से जनधन खातों में सरकार के द्वारा पैसा भेजा गया है तब से क्या हैं क्या बैंको के ग्राहक सेवा केन्द्र ? सभी के बाहर पैसा निकालने वाले ग्राहकों की लंबी लाइनें लगी हैं । ऐसे में बैंको के अंदर तो ग्राहक और बैंक कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग(Social Distancing) का पालन कर रहे हैं मगर बैंकों के बाहर भीड़ एक जगह इकट्ठे दिखाई देती है, जहां पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की व्यवस्था जैसा कुछ भी नजर नहीं आता है। ऐसे में सुलेमसराय के बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करती आम जनता और इस ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक ने बड़े-बड़े बैंकों के सामने एक बेहतरीन उदाहरण पेश किया है।


Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *