तुष्टिकरण की राजनीति बंद करे हेमंत सरकार : धर्मेन्द्र तिवारी

Share:

डॉ अजय ओझा।

मुखिया द्वारा पीड़ित परिवार को मुस्लिम धर्म ग्रहण करने की धमकी देना असहनीय।

पूरी घटना की जांच करेगा भारतीय जनतंत्र मोर्चा।

रांची, 19 अगस्त । विभिन्न समाचार पत्रों के माध्यम से और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा हजारीबाग जिले के बड़कागांव प्रखंड के सिरमा गांव में जो सामाजिक समरसता का हनन हुआ है उसकी भारतीय जनतंत्र मोर्चा निंदा करती है। हेमंत सरकार तुष्टीकरण की राजनीति बंद करें और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाएं, दोषियों को प्रशासन अविलंब गिरफ्तार करें और कानूनी कार्रवाई करें और कड़ा से कड़ा दंड का प्रावधान करें ताकि झारखंड में आपसी सौहार्द बिगड़ने ना पाए और आम जनता इस से दूर रहें।

पीड़ित परिवार डर के साए में जी रही है, सरकार सुरक्षा मुहैया करे और भयमुक्त वातावरण बनाए. जो घटना बड़कागांव प्रखंड में घटित हुई है भारतीय जनतंत्र मोर्चा भारतीय लोकतंत्र के लिए बहुत ही घातक मानती है वर्तमान सरकार में हिंदू समाज ऊपेक्षा की शिकार हो रही है, राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले पर सख्त कार्रवाई हो भारत सरकार एक ओर जहां महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम कर रही है वही दूसरी और हेमंत सरकार ने राज्य की बहू बेटियों का समुदाय विशेष द्वारा अत्याचार करा रही है।

बड़का गांव की घटना इसका ज्वलंत उदाहरण है, लड़की के साथ जो व्यवहार किया गया है वह अत्यंत निंदनीय और असहनीय है वहां के मुखिया द्वारा पीड़ित परिवार को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए धमकाया. यह बहुत ही निंदनीय है भारतीय जनतंत्र मोर्चा इसका विरोध करती है समाज इसको बर्दाश्त नहीं करेगा।

भारतीय जनतंत्र मोर्चा सरकार से मांग करती है कि पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराएं और दोषियों को सजा दिलाएं जल्द ही भारतीय जनतंत्र मोर्चा का प्रतिनिधि मंडल परिवार से मुलाकात कर घटना की जानकारी लेगा और समाज में समरसता की ओर सरकार का ध्यान दिलाएगा।


Share: