पुरूषों की बेडरूम प्राॅब्लेम्स

Share:

यौन समस्याओं की वजह से वैवाहिक जीवन में अनेक मुश्किलें आती हैं। गलत आदतों और असंयमित जीवनशैली के कारण पुरूषों को कुछ बेडरूम प्राॅब्लेम्स का सामना करना पड़ता है। यदि पुरूष अपने सेक्सुयल हेल्थ में सुधार करें तो वैवाहिक जीवन को आनंदमय बना सकते हैं। पुरूषों के सेक्स लाइफ में समस्याएं न हों और उन्हें बेडरूम प्राॅब्लेम्स का सामना न करना पड़े इसके लिए इन टिप्स को अपनाकर देखें। उन्हें इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, प्रीमैच्योर इजैक्यूलेशन और सेक्स ड्राइव में कमी का सामना करना पड़ता है।

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन से बचने के लिए रोज व्यायाम करना जरूरी है। हार्वड हेल्थ के अनुसार आप योगा करें या तेज तेज चलें।
पुरूषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन या सेक्स ड्राइव में कमी जैसी समस्या के लिए उन्हें ताजे फल सब्जियां, साबुत अनाज, मछली, दूध, अंडे एवं मल्टीविटामिन लेने चाहिए। सेक्स ड्राइव की कमी से बचने में प्याज, लहसुन, केला इत्यादि उनकी मदद कर सकता है। असल में शरीर में विटामिन बी12 की कमी से पुरूषों के जननांग में रक्त प्रवाह में बाधा आती है और बेडरूम में पुरूषों को इन समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
हार्वड हेल्थ के अनुसार जिन पुरूषों की कमर ज्यादा चैड़ी यानि 42 इंच के लगभग होती है उन्हें यौन समस्याओं का अधिक खतरा रहता है। कमर जितनी पतली रखेंगे इन समस्याओं से उतना ही बचे रहेंगे।

अपने वजन पर नियंत्रण रखें। आपके सभी बेडरूम प्राॅब्लेम्स हल हो सकती हैं। वजन बढ़ने पर हार्ट प्राॅब्लेम और डायबिटीज का खतरा भी अधिक होता है। शरीर का रक्त प्रवाह पुरूषों के सेक्सुयल हेल्थ को नियंत्रित करता है। यदि हार्ट कमजोर होगा या कोई समस्या होगी तो बेडरूम प्राॅब्लेम का सामना तो करना ही होगा और इसका सीधा असर आपके वैवाहिक जीवन पर पड़ेगा। इसलिए वजन पर नियंत्रण रखें, समय समय पर कोलेस्ट्राल, बीपी आदि चेक करवाते रहें।
यह टिप्स केवल आपके सेक्सुयल हेल्थ को ठीक रखने में मदद कर सकती है। परंतु यह किसी यौन रोग का उपचार नहीं है। उपचार के लिए तो आपको चिकित्सक से मिलना पड़ेगा।


Share: