रामनगरी के दो शीर्षस्थ संत को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देंगे श्रद्धांजलि

Share:

अयोध्या, 23 फरवरी (हि.स.)। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम जन्मभूमि मंदिर पर निर्णय देने के बाद पहली बार रामनगरी के आयोजनों में सम्मिलित होकर राम नगरी के दो शीर्षस्थ संतो को श्रद्धांजलि देकर राम जन्म भूमि का दर्शन करेंगे।
  मुख्यमंत्री योगी हवाई पट्टी पर 10:45 बजे उतरेंगे और उसके बाद सीएससी पीएससी का निरीक्षण कर, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अध्यक्ष से मुलाकात, फटिकशिला में चल रहे श्री सीताराम नाम जप संकीर्तन महायज्ञ में और सुग्रीव किला के संस्थापक जगतगुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य के प्रतिमा व गरुण स्तंभ का भी अनावरण करेंगे। 
 फटिकशिला के महंत शुकदेव दास ने बताया कि जिलाधिकारी ने बताया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 12 बजे आश्रम में आएंगे। 30 मिनट तक आश्रम में रहेंगे। 
 उन्होंने बताया कि यह प्रभु श्री राम के नाम संकीर्तन का प्रभाव और हमारे गुरु महाराज तपस्वी नारायण दास बगही बाबा का आशीर्वाद है कि उनके 103 में जन्मोत्सव और राम जन्मभूमि आंदोलन के लिए गए संकल्प श्री सीताराम नाम जप संकीर्तन के पावन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री संत योगी आदित्यनाथ अपने अमूल्य समय में समय भगवान श्री सीताराम नाम संकीर्तन कर रहे लोगों को देंगे। 
 सरयू तट पर स्थित श्री सीताराम नाम जप महायज्ञ के संयोजक दास ने बताया कि श्री सीताराम नाम जप संकीर्तन में अब देश ही नहीं विदेश से लोग शामिल होने के लिए आ रहे है।यज्ञ प्रारंभ के दिन से ही नेपाल के लोग यहां आ रहे है और नाम जप कर रहे है और जा रहे है। 24 तारीख को हालैंड से 25 लोगों का दल श्री सीताराम नाम संकीर्तन में शामिल होगा। इसके साथ बिहार, झारखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू , महाराष्ट्र कानपुर, बिंद्राबन सहित पूरे देश के कोने कोने से लगभग 15000 श्रद्धालु प्रतिदिन आश्रम में रहकर के नित्य क्रिया और कथा श्रवण के बाद पूरे समय प्रभु श्री राम के नाम जप का संकीर्तन करते है और मां सरयू के तट पर ऐसे में अनंत करोड़ों बार प्रभु श्री राम के श्री सीताराम नाम जब का संकीर्तन हो रहा है। ऐसे में हम यह कह सकते हैं कि प्रभु राम की इच्छा थी कि हमारा मंदिर तब बने जब अयोध्या सहित पूरे देश के लोगों के रोम रोम से श्री राम नाम संकीर्तन का प्रवाह हो। 
 इस महायज्ञ के बाद मैं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष से मिलकर और सभी ट्रस्टी गणों को एक पत्र लिखूंगा की प्रभु श्री राम के मंदिर के पास अनवरत भव्यता के साथ श्री सीताराम नाम संकीर्तन हो। फटिकशिला आश्रम के समारोह में उपस्थित होने के बाद मुख्यमंत्री 12:30 बजे सुग्रीव किला के संस्थापक जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज के प्रतिमा का सुग्रीव पर्वत पर अनावरण करेंगे और संत सम्मेलन में भाग लेंगे। 
 सुग्रीव किला के महंत जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी विश्वेश प्रपन्नाचार्य ने बताया की मुख्यमंत्री लगभग एक घंटा सुग्रीव किला में रहेंगे। जिसमें सबसे पहले प्रथम पुण्यतिथि पर श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज के प्रतिमा का व गरुण स्तंभ का अनावरण करेंगे। उसके उपरांत संत सम्मेलन में भाग लेंगे।सुग्रीव किला के संस्थापक श्री महाराज जी के प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर 11 दिवसीय बैकुंठोत्सव महोत्सव का आयोजन मंदिर में चल रहा है। जो 25 फरवरी को पूरा होगा।
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे के तहत श्री राम जन्मभूमि में राम लाला और हनुमानगढ़ी का दर्शन कर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात कर मंदिर निर्माण के विषय में चर्चा करेंगे। 
हिन्दुस्थान समाचार/पवन/राजेश


Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *