युपी में आयोजित हुए ओडीओपी वर्चुअल मेले

संदीप मित्र।

खरीदारों और विक्रेताओं के चेहरों पर बिखेरी ओडीओपी वर्चुअल मेले ने मुस्‍कान।

राज्‍य सरकार ने 27 अक्‍टूबर तक बढ़ाया ओडीओपी वर्चुअल मेला।

लखनऊ, 25 अक्‍टूबर। देश के पहले ओडीओपी वर्चुअल फेयर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देशानुसार 27 अक्‍टूबर तक जारी रहेगा। यूपी के परपंरागत विशिष्‍ट उत्‍पादों को राष्‍ट्रीय व अन्‍तर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर और हस्‍तशिल्पियों, कारीगरों और व्‍यापारियों को नई पहचान दिलाने के लिए आयोजित ओडीओपी वर्चुअल फेयर बेहद सफल रहा। कोरोना काल में पहली बार किसी राज्‍य सरकार ने व्‍यापारियों के लिए अनोखे और वृहद मेले का आयोजन किया है। इस मेले से खरीदारों और विक्रेताओं के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही है।

सोशल मीडिया पर हो रहा व्‍यापक प्रचार-प्रसार

ओडीओपी प्रकोष्‍ठ, फिक्‍की और एमएसएमई विभाग द्वारा फेसबुक, गूगल जैसे सोशल ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म पर व्‍यापक रूप से इस मेले को प्रचारित प्रसारित किया जा रहा है। ओडीओपी मेले को लोगों की सकारात्‍मक प्रतिक्रिया मिल रही है। इस मेले में लगभग 24 हजार से अधिक लोगों ने साइट पर लॉगिन और 40 हजार से अधि‍क लोगों ने मेले में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। मेले के दौरान कुल 47273 बिजनेस कार्डों का अदान प्रदान किया गया है। इसके साथ ऑनलाइन ऑडिटोरियम में लगभग सात हजार लोगों की उपस्थिति दर्ज की गई है।

“कोरोना के समय में मंदी की मार झेल रहे व्‍यापारियों के लिए वर्चुअल मेला एक बड़ी सौगात साबित हुआ है। मेले से व्‍यापारियों को बढ़ी राहम मिली है। ओ‍डीओपी वर्चुअल मेले से व्‍यापारियों को अपने उत्‍पादों को ऑनलाइन बाजार में बेचने और उचित मंच पर उत्‍पादों को प्रदर्शित करने का अवसर मिला है। यूपी सरकार द्वारा आयोजित मेला न सिर्फ उपभोक्‍ताओं को बल्‍क‍ि दुनिया भर के खरीदारों को आकर्षित कर रहा है “-अमित गुप्‍ता, हैड, यूपी स्‍टैट काउंसिल फिक्‍की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *