नववर्ष पर यीशु दरबार चर्च में विशेष प्रार्थना, मसीही भजन का आयोजन

शुआट्स के यीशु दरबार चर्च में नववर्ष 2021 का आगाज विशेष प्रार्थना, बाईबल वचनों, मसीही गीतों, भजनों के साथ हुआ। कोरोना महामारी के करण कार्यक्रम का आयोजन सादगीपूर्ण तरीके से कोविड-19 गाईडलाईन का पालन करते हुए किया गया। इस अवसर पर यीशु दरबार चर्च के बिशप मोस्ट रेव्ह. प्रो0 राजेन्द्र बी. लाल एवं दरबार की उपाध्यक्षा डा. सुधा लाल ने सभी को नववर्ष की बधाई दी।
शुआट्स कुलपति एवं यीशु दरबार चर्च के बिशप मोस्ट रेव्ह प्रो0 राजेन्द्र बी. लाल ने बाईबल में दी गयी दस आज्ञायें साझा करते हुए कहा कि हमें अपने माता-पिता का आदर करना चाहिए, व्याभिचार नहीं करना चाहिए, चोरी नहीं करनी चाहिए, किसी के विरूद्ध झूठी गवाही नहीं देनी चाहिए, किसी प्रकार का लालच नहीं करना चाहिए क्योंकि लालच ही सब बुराईयों की जड़ है। बिशप लाल ने कहा कि परमेश्वर स्वर्ग के राज्य को पृथ्वी पर स्थापित करना चाहता है जिसमें शान्ति, आनन्द, प्रेम होगा किसी प्रकार दुःख, बुराई, झगड़ा, तनाव नहीं होगा। इस स्वर्ग राज्य में प्रवेश के लिए शास्त्रियों, फरीसियों से बढ़कर धार्मिकता हमें रखनी होगी अर्थात आपस में सद्भाव से रहना होगा, बैरियों से प्रेम करना होगा, सताने वालों के लिए प्रार्थना करनी होगी।  बिशप लाल ने कहा कि हमें एक-दूसरे की गल्तियों को क्षमा करनी चाहिए और प्रार्थना करनी चाहिए जिससे सारे समाज में प्रेम और शान्ति स्थापित हो सकेगी। बिशप लाल ने कहा कि परमेवर ने माता-पिता को अपने स्थान पर पृथ्वी पर रखा है ये हमारा धर्म है कि हम अपने माता-पिता का आदर करें व उनकी आज्ञा मानें जिससे हम निश्चित तौर पर आशीषित होंगे। उन्होंने प्रार्थना की नववर्ष 2021 हमारे देश में तरक्की, शान्ति और प्रेम लेकर आये।
बिशप मोरीस एडगर दान ने प्रार्थना के द्वारा परमेश्वर पिता को धन्यवाद ज्ञापित किया। आशीष ने मसीही गीत ‘सबसे बड़ा यीशु तेरा नाम’ एवं ‘यीशु अपने साथ है तो गायेंगे’ की प्रस्तुति दी। सुश्री रेहाना ने भजन ‘ये खुदाया तेरे दर पे जो भी आता है, जिन्दगी भर तेरी नेमत का उस पर साया है’ की प्रस्तुति दी। नववर्ष सभा का समापन मसीही भजन ‘‘धन्यवाद, धन्यवाद, धन्यवाद…’’ से हुआ।
कोविड-19 के कारण कार्यक्रम का प्रसारण सोशल मीडया यू-ट्यूब के माध्यम से  किया गया जिसमें आनलाईन लोगों ने सहभागिता की। इस अवसर पर प्रति कुलपति (प्रशासन) प्रो0 एस.बी. लाल, प्रति कुलपति (शैक्षिक) प्रो0 ए0के0 ए0 लाॅरेन्स, कुलसचिव प्रो0 राॅबिन एल.प्रसाद, निदेशक प्रशासन विनोद बी. लाल, प्रो0 मोहम्मद इम्तियाज, एस0बी0 सिंह, निदेशक आईपीसी प्रो0 जोनाथन ए. लाल, रेव्ह. डेविड फिलिप आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *