प्रयागराज में स्‍कूल के चपरासी ने फांसी लगाकर दे दी अपनी जान, पुलिस वजह तलाश रही

प्रयागराज, । प्रयागराज शहर के धूमनगंज थाना क्षेत्र के राजरूपपुर स्थित दून  पब्लिक स्कूल में  38 वर्षीय चपरासी संजय पटेल पुत्र तुलसीराम ने शनिवार रात फांसी लगाकर जान दे दी। रविवार सुबह घटना की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। खुदकशी का कारण साफ नही हो सका है। 

संजय पटेल कालिंदीपुरम मुहल्ले में अपने परिवार के साथ रहता था। वह राजरूपपुर स्थित दून पब्लिक स्कूल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था। शनिवार रात वह स्कूल में रात्रिकालीन ड्यूटी पर था। इस दौरान उसने बच्चों के खेलने वाली रस्सी का फंदा बनाकर पंखे के चुल्ले से लटक गया। रविवार सुबह आसपास के लोगों की नजर स्कूल के भीतर गई तो फंदे से लटकते युवक को देख चौंक पड़े। 

संजय की फांसी के फंदे से लटकती लाश देखकर लोगों ने स्कूल की प्रिंसिपल मंजू को बताया। प्रिंसिपल ने पुलिस को तत्‍काल मामले की सूचना दी। कुछ ही देर में इंस्पेक्टर धूमनगंज अरुण चतुर्वेदी, चौकी प्रभारी चंद्र भानु मौके पर पहुंचे और किसी तरह दरवाजा खुलवाकर जांच पड़ताल शुरू की। जानकारी होने पर थोड़ी देर बाद रोते बिलखते घरवाले भी आ गए। इंस्पेक्टर धूमनगंज का कहना है कि घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नही मिला है। आत्महत्या का कारण साफ नही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्थिति और साफ होगी।

अजय विश्वकर्मा
पत्रकार