पेट्रोल डीजल की कीमत 90 पार पाकिस्तान से दोगुना कीमत क्यों?

देवदत्त दूबे।

चुनावी जीत हासिल कर मोदी सरकार ने जनता को मंहगाई की आग में झोंका-भूपेन्द्र गुप्ता

भोपाल, 21 नवंबर’ 2020 । पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि करके एक बार फिर से मोदी सरकार ने मोदी सरकार ने जनता को महंगाई की आग में झुलसा दिया है।
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने डीजल पेट्रोल की कीमतें बढ़ाये जाने की निंदा की है। उन्होंने कहा कि जब पूरी दुनिया में क्रूड आयल की कीमतें घट रही हैं तब भारत ही एक ऐसा देश है जहां पर पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में 0.65 डालर प्रति लीटर पेट्रोल है जबकि भारत में लगभग 1.3 डालर प्रति लीटर।यह सरकारी मुनाफाखोरी है।
गुप्ता ने आश्चर्य व्यक्त किया कि यही कीमतें जब चुनाव होते हैं तो फिर कैसे स्थिर हो जाती हैं? सरकार आखिर जनता को धोखा क्यों देना चाहती है?
गुप्ता ने कहा कि पहले ही मंहगाई दर दौड़ लगा रही है ।थोक और खुदरा बाजार चड़ती पर हैं।दाल,तेल,सब्जी गरीब की पहुंच से बाहर हो रहे हैं । ऐसे में पेट्रोल डीजल की कीमत वृद्धि आग में घी का काम करेगी।उन्होंने कीमतें घटाने की मांग करते हुए कहा कि अन्यथा शीघ्र ही भाजपा को प्रदेश व्यापी जन आंदोलन का सामना करना पड़ेगा।

(सम्पूर्ण माया पत्रिका व वेबसाइटस में खबरे प्रकाश हेतु समपर्क करे ब्यूरो प्रमुख मध्य प्रदेश श्री देवदत्त दूबे समपर्क करें 9425171001)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *