पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर की कोरोना वायरस के चलते मौत

पेशावर, 14 अप्रैल (हि.स.)। कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनियाभर से लगातार बुरी खबरे आ रही है। इसी बीच क्रिकेट जगत से एक बहुत ही दुखद समाचार आया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर जफर सरफराज की इस महामारी की वजह से मौत हो गई है। पूरे पाकिस्तान में कोरोना वायरस लगातार कहर ढा रहा है और अब इसकी चपेट में आने से एक खिलाड़ी की भी मौत हो गई है।

 50 साल के जफर 7 अप्रैल को कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें पेशावर के लेडी रीडिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। वे बीते तीन दिन से लगातार इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में थे। सोमवार 13 अप्रैल को जफर ने अंतिम सांस ली। 

जफर ने पाकिस्तान में 15 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले थे। उन्होंने साल 1990-1992 तक 6 लिस्ट ए मुकाबले भी खेले थे। वे कई सालों से पेशावर अंडर 19 टीम के कोच थे और उन्होंने सालों पहले सीनियर टीम के लिए भी काम किया था। वे बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के साथ-साथ लेफ्ट हैंड स्पिन गेंदबाज भी थे। जफर पूर्व पाकिस्तानी वन डे खिलाड़ी अख्तर सरफराज के छोटे भाई थे। अख्तर का भी देहांत पिछले साल हो गया था। 

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस के चलते विश्व के 19 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 1 लाख से ज्यादा लोगों की इस महामारी के चलते मौत हो गई है। पाकिस्तान की बात करें तो वहां संक्रमित लोगों की संख्या 5496 है और 93 लोगों ने इसके चलते जान से हाथ धो दिए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपेश/मोनिका