आरोप : कुंडा कोतवाल से नहीं संभल रही कुंडा कोतवाली

Share:

जतिन कुमार चतुर्वेदी।
प्रतापगढ़ /कुंडा । सूत्रों के अनुसार प्राप्त जानकारी की कुंडा इलाके में अपराध अपने पूरे चरम पर लेकिन कुंडा कोतवाल हैं गहरी निद्रा में सोये हुए।

कुंडा इलाके में बदमाशों के आगे सरेंडर करती प्रतीत हो रही कुंडा कोतवाल की पुलिसिंग।

पांच दिन पहले गैस गोदाम इंचार्ज से हुई लाखों की लूट के प्रकरण में अब भी कुंडा पुलिस के हाथ नही लगा कोई सुराग , यह कहना है स्थानीय लोगो का।

जबकि लूट को अंजाम देने वाले अपराधियों की फोटोज सीसीटीवी कैमरे में हुई है कैद है। इसके बावजूद आंख बंद करके गोते लगा रही कुंडा कोतवाल की पुलिस।
अभी बात यहीं नहीं खत्म होती लाखों की लूट की घटना को अंजाम देने के दो दिन बाद बदमाशों ने दुबारा से भी दे डाली कुंडा पुलिस को खुलेआम चुनौती। कुंडा बाईपास पर आभूषण कारोबारी से लूट के प्रयास में असफल हुए थे अपराधी ।
अभी बात यहीं नहीं खत्म होती है। घटना शुक्रवार की रात का है जहां पर कुंडा बाईपास के पास राधे राधे रेस्टोरेंट के समीप बाइक सवार का हुआ था जोरदार एक्सीडेंट। इस एक्सीडेंट की सूचना एक अखबार के वरिष्ठ पत्रकार द्वारा कुंडा कोतवाल को दी गई।
परन्तु कुंडा कोतवाल के कर्तव्य के प्रति अति संवेदना का परिचय तब हुआ जब कुंडा कोतवाल या फिर उनकी टीम मौके पर पहुंचना नही समझा मुनासिब। वही दूसरी ओर कुंडा और नवाबगंज थाने का डिवाइडेशन क्षेत्र होने के बावजूद जब घटना की सूचना नवाबगंज एसएचओ मनीष पांडेय को दी गई तो उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल नवाबगंज एसएचओ मौके पर पहुंचे और घायलों को
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुंडा पहुंचने में मदद की,इतना ही नहीं घायलों को स्थित का जायजा लेने स्वयं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुंडा पहुंचे और घायलों का हाल चाल जाना। कुंडा के लोगों ने तेज तर्रार ईमानदार पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल का ध्यान कुंडा की ओर आकृष्ट करने का कार्य किया।


Share: