वकील ने की आत्महत्या, वकीलों का हंगामा, चीफ़ जस्टिस कोर्ट में हुई तोड़फोड़, परिसर में हुई आगजानी

Share:

दिनेश शर्मा “अधिकारी “।
नई दिल्ली। जबलपुर हाईकोर्ट के एक वकील अनुराग साहू ने शुक्रवार को आत्महत्या कर ली। अमर उजाला, नव भारत टाइम्स और अन्य स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार एक जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान एक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने कथित तौर पर अधिवक्ता अनुराग साहू के बारे में कुछ टिप्पणी की, जिससे आहत होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली और अन्य समाचारों में यह बताया गया है कि मृतक वकील का विरोध करने वाले वकील के साथ कुछ कहा सुनी हो गई, जिससे उसने आत्महत्या कर ली। साथी वकील शव को लेकर हाईकोर्ट में पहुंचे। जज नहीं मिले तो वकील चीफ जस्टिस के कोर्ट गए। हंगामा यहाँ तक बढ़ गया कि वकीलों ने चीफ़ जस्टिस कोर्ट में जाकर तोड़ फोड़ की और धरने पर बैठ गए। आक्रोशित वकील घटना की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।
सोशल मीडिया पर वायरल हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान, कुछ उत्तेजित वकीलों ने कोर्ट रूम में तोड़फोड़ की और स्टेट बार बिल्डिंग के एक वरिष्ठ अधिवक्ता के कार्यालय में आग लगा दी। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। बताया जा रहा हैं कि हंगामें के दौरान सुरक्षा अधिकारी से भी हाथापाई हुई।

मामले की जांच जारी है – एसपी बहुगुणा
पुलिस अधीक्षक सिद्वार्थ बहुगुणा ने बताया कि अधिवक्ता की आत्महत्या करने के बाद वकीलों ने कोर्ट में विरोध प्रदर्शन किया इसी दौरान एक अधिवक्ता के चेंबर में तोडफ़ोड़ की गई है। मामले की जांच जारी है।


Share: