अपने पाच सूत्री मांगो के समर्थन मे कृषि मित्र संघ पलमू ने किया रोष पूर्ण प्रदर्शन पूर्व ।

Share:

बेनी माधव सिंह ।

राजेंद्र चौक छह मुहान पर मुख्य मंत्री एवम कृषि मंत्री का किया पुतला दहन। पलामू जिला कृषि मित्र संघ पलामू ने अपनी 5 सूत्री मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया। इसका नेतृत्व जिला कृषि मित्र संघ के अध्यक्ष रंजन कुमार दुबे ने किया ।प्रदर्शन की शुरुआत गान्धी समृति टाउन हॉल से प्रारंभ हुआ तथा शहर के विभिन्न चौक चौराहों से गुजरते हुए कचहरी परिसर पहुंचा ।धरना स्थल पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष श्री दुबे ने कहा कि सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन तथा राज्य के कृषि मंत्री बादल पत्र लेख द्वारा कृषि मित्र संघ के उचित मांगों का तत्काल स्वीकार करने की आश्वासन दिया तथा उचित मागो को तत्काल मान लेने की अधिसूचना जारी करने की बात कही।

जो कई बार समाचार पत्रों में भी प्रकाशित हुआ ।परंतु हर बार कृषि मित्रों को उनकी मांगों को कभी भी तरजीह नहीं दिया गया ।इस अवसर पर श्री दुबे ने कहा कि कृषि मित्रों के साथ सरकार सौतेला पन का व्यवहार कर रही है। इस अवसर पर श्री दुबे ने कहा कि सभी कृषक मित्रों को उचित मानदेय दिया जाए।

कृषि से संबंधित सभी कार्य कृषक मित्र से कराई जाए ।कृषक मित्रों की सेवा 65 वर्ष की जाए ।हमारी सेवा के दौरान मृत्यु होने पर आश्रित परिवार को ₹500000 मुवाबजा तथा परिवार के एक आसृत व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिया जाए । पलामू क्षेत्र को सुखाड़ छेत्र घोषित कर तत्काल राहत कार चलाई जाए ।श्री दुबे ने कहा कि झारखंड सरकार फसल राहत योजना के नाम पर किसानों को प्रति एकड़ ₹5000 रूपये 15 दिनों के अंदर किसानो के खाते में सीधा डाला जाए। अकाल तथा सुखाड से क्षेत्र के किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं, वही अपने पशुओं को चारा पानी की व्यवस्था करने में भी अक्षम परहे हैं।कार्य क्रम को संबोधित करने वालों में कृषि मित्र संघ के कोषाध्यक्ष आनंद शुक्ला, सचिव सुरेंद्र सिंह ,कृषि मित्र संघ के जिला महासचिव बेनी माधव सिंह ,अजय कुमार सिंह उर्फ डीकुसिह, आनंद सिंह ,रामसुंदर मेहता ,तनवीर आलम ,अरविंद सिंह विनोद प्रजापति आनंद शुक्ला , सुधांशु रंजन सिंह, सुरेंद्र हरेन्द्र शुक्ल, संतोष कुमार तिवारी ,रोशन सिंह ,कृष्णा बैठा ,मुमताज अंसारी ,अनिरुद्ध मेहता, रामजन्म मेहता ,सुदर्शन यादव , अजय कुमार मेहता शामिल थे कार्यक्रम के अंत में जीला मुख्यालय स्थित 6 मुहान चौक पर पुतला दहन के साथ मांगों विगयपति उपायुक्त के कार्यालय मे सौपा गया ।


Share: