मैदान में संभाला तो राजधानी में बिगड़ा माहौल

Share:

देवदत्त दुबे।
कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अतिथि शिक्षकों को न्याय दिलाने की बात की है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा सरकार को किसान विरोधी सरकार बताया एवं मूंग की खरीदी जानबूझकर धीमी गति से कराए जाने का आरोप लगाया।

जीतू पटवारी

कांग्रेस पार्टी जहां राजधानी भोपाल में सत्ताधारी दल भाजपा का माहौल बिगाड़ने में जुटी है, वहीं दूसरी ओर पार्टी के नेता उपचुनाव वाले क्षेत्रों में मंडल और सेक्टर स्तर पर बेहतर उम्मीदवारों की रायशुमारी कर रहे हैं।

संजय कपूर

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी संजय कपूर, शुक्रवार को रैगांव विधानसभा सीट की बैठक करेंगे।
दरअसल प्रदेश में कभी भी एक लोक सभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों के उप चुनाव की घोषणा हो सकती है। इसी को लेकर प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस ने मैदान संभाल लिया है। सत्तारूढ़ दल भाजपा की ओर से सत्ता और संगठन के दिग्गज नेता इस समय मैदान में हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, बुधवार को मालवा निमाड़ में पार्टी कार्यक्रमों को उन्नति दे रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

इस दौरान ये नेता कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। जिससे पार्टी के पक्ष में सकारात्मक माहौल बनाया जा सके।

प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और आशीर्वाद यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रावेर खेड़ी पहुंचे और पेशवा बाजीराव की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इसी संख्या में हमारा प्रयास है कि ऐसे वीरों को सम्मान मिले जिन्होंने मातृभूमि के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया है। देश की संस्कृति और इतिहास को चिरस्थाई बनाया जाए उन्होंने कहा कि पेशवा बाजीराव की शहादत रावेर खेड़ी में हुई थी। उसके बाद महाराज सिंधिया ने यहां उनका समाधि स्थल बनवाया था। अब मोदी और शिवराज सिंह के नेतृत्व में पेशवा बाजीराव की 301 वा जयंती मना कर समाधि स्थल की प्रतिष्ठा कर रहे हैं।

नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पेशवा बाजीराव की संघर्ष यात्रा को विस्तार से बताया और उनसे प्रेरणा लेने की अपील की। सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा आज गुरुवार को इंदौर पहुंचेगी। जहां उनके स्वागत की तैयारियां चल रही है।

केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार

इसी तरह केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार की आशीर्वाद यात्रा आज से ग्वालियर से शुरू हो रही है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा बुरहानपुर में स्वर्गीय नंदकुमार चौहान याद करते हुए कहा की आगामी खंडवा लोकसभा के उपचुनाव में भाजपा को भारी बहुमत से जीता कर नंदू भैया को सच्ची श्रद्धांजलि देना है। उन्होंने कहा इस सामूहिक नेत्र और कार्यकर्ताओं के परिश्रम से खंडवा लोकसभा का उप चुनाव जीता जाएगा इसके पहले भी जोबट विधानसभा उपचुनाव की जमीनी जमावट कर चुके हैं। भाजपा नेता जहां अपने-अपने कार्यक्रमों के अनुसार मैदान में सक्रिय हो गए हैं और पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर राजधानी भोपाल में रोजगार और भर्ती की मांग को लेकर आए युवाओं पर हुए लाठीचार्ज को कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर जमकर उछाला है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि रोजगार भर्ती की मांग को लेकर भोपाल प्रदर्शन कर रहे प्रदेश भर के सैकड़ों युवाओं पर पुलिस का बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज बेहद निंदनीय एवं शर्मनाक है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

1 लाख प्रतिवर्ष रोजगार देने का दावा करने वाली सरकार सरकार की क्या हकीकत है ? कुल मिलाकर एक लोक सभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों के संभावित उपचुनाव को लेकर प्रदेश के दोनों ही दलों ने आक्रामक शैली अखितयार कर ली है। सत्तारूढ़ दल भाजपा के जहां तमाम दिग्गज नेता मैदान में माहौल को संभालने में जुटे हैं, वहीं राजधानी भोपाल में युवाओं पर लाठीचार्ज के बाद कांग्रेस ने जमकर इस मुद्दे को उठाया है।
प्रदेश में सत्तारूढ़ दल भाजपा के दिग्गज नेताओं ने जहां मैदान संभाल लिया है और आशीर्वाद यात्राओं के माध्यम से पार्टी के पक्ष में माहौल बनाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर राजधानी भोपाल में युवाओं के प्रदर्शन पर पुलिसिया लाठीचार्ज से माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है।


Share: