भरत मिलाप ने नम की दर्शकों की आंखें,कृष्णा व अभिनव के अभिनय की चहुंओर हुई तारीफ़

Share:

 विवेक रंजन।
विवेक रंजन।

प्रयागराज में जगह जगह रामलीलाएं हो रही हैं। पथरचट्टी,सिविल लाइन व नैनी सहित कई स्थानों पर राम के चरित्र पर आधारित कथा का मंचन किया जा रहा है। कटरा स्थित रामलीला में भी कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिल रहा है।

छठवें दिन आज भरत मिलाप का दृश्य प्रस्तुत किया गया। भरत के किरदार को निभा रहे कृष्णा यादव व शत्रुघ्न का किरदार कर रहे अभिनव शुक्ल जब राम को मनाने वन की ओर चलते हैं तो उनकी नम आंखों व अभिनय को देख दर्शकों के नेत्र में भी आंसू आ गए। सम्वाद व अभिनय का ऐसा प्रभाव पड़ा कि लोग अपने आंसू न सम्भाल सके।

बताते चलें कि निर्देशक सुबोध सिंह व उनकी टीम जो मेहनत रामलीला के लिए कर रही,यह उसी का परिणाम है कि दर्शक भावविभोर हो जा रहे हैं। भरत राम सम्वाद के दौरान पंडाल से तालियों की गूंज क्षणभर के लिए भी रुक नही रही थी। लगातार बढ़ रही दर्शकों की संख्या इस बात का प्रमाण है कि रामलीला में कलाकारों की मेहनत व निर्देशक की लगन है।

कृष्णा यादव जहां एक ओर परशुराम की भूमिका में दिखे थे वहीं आज भरत के किरदार को उन्होंने जीवंत कर दिया। दर्शकों से जब बात की तो उन्होंने भरत व शत्रुघ्न के अभिनय को खूब सराहा। दर्शकों का कहना है कि कलाकारों का चयन बड़ी ही बारीकी से किया गया है। कृष्णा यादव का कहना है कि उनको यह किरदार सबसे प्रिय है। सम्वाद को जब मन से बोला जाता है तो किरदार के अंदर से भाव उमड़ ही आते हैं।

अभिनव शुक्ल जो कि शत्रुघ्न के किरदार में हैं उनका कहना है कि यह मेहनत पूरी टीम की है। अभी मैं बहुत कुछ सीख रहा हूं। आज के प्रसंग में था ही कुछ ऐसा कि नेत्र भर आये।

इन दोनों कलाकारों को दर्शकों का खूब प्रेम मिला। वहीं लक्ष्मण का किरदार कर रहे अभिषेक गिरि व राम का किरदार कर रहे ऋषभ को भी जनता खूब प्रेम दे रही है।

कल के दृश्य में रावण का प्रवेश होगा। यह रामलीला 16 अक्टूबर तक चलेगी।


Share: