हिंदू समाज के एकता के बल पर ही सारी समस्याओं को हल किया जा सकता है”विश्व हिंदू परिषद

Share:

संदीप मित्र।

प्रयागराज: विश्व हिंदू समाज के एकता के बल पर ही सारी समस्याओं को हल किया जा सकता है” हिंदू परिषद कार्यालय में प्रयाग विभाग के पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई, जिसमें आने वाले दिनों में धर्म रक्षा निधि के एकत्रीकरण एवं 25 मार्च से 8 अप्रैल हनुमान जयंती तक गांव एवं नगरों में जाकर विशाल रथयात्रा के माध्यम से राम उत्सव के कार्यक्रम मनाए जाएंगे समाज के गरीब एवं वंचित तबके को मदद की दृष्टि से शिक्षा चिकित्सा महिला सशक्तिकरण तथा कौशल विकास के क्षेत्र में सेवा कार्य को वृहद करने की योजनाओं में विचार हुआ।

बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद एवं दुर्गा वाहिनी मातृशक्ति के बहनों के आगामी प्रशिक्षण के कार्यक्रमों की योजना तैयार की गई। केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे जी ने पदाधिकारियों से कहा कि हिंदू समाज के एकत्रीकरण एवं सामाजिक स्तर पर छुआछूत मिटाकर अनुसूचित बंधुओं के हृदय से एवं अगड़े बंधुओं के बीच की खाई को समाप्त करने का कार्य हम कार्यकर्ताओं को करना है। “हिंदू समाज के एकता के बल पर ही सारी समस्याओं को हल किया जा सकता है”। क्षेत्र संगठन मंत्री अम्ब्रीश सिंह ने कहा कि “हित चिंतक अभियान के माध्यम से हजारों की संख्या में युवा संगठन से जुड़े हैं उनके अंदर सेवा सुरक्षा एवं संस्कार जागृत करने का कार्य हम सबको करना है”। प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने सभी आयामों प्रखंड एवं खंड की इकाई की जानकारी ली और वर्ष प्रतिपदा से पहले आगामी सभी कार्यक्रमों की तैयारी करने का विषय कार्यकर्ताओं के समक्ष रखा इसके बाद प्रांत कार्यालय में ही युवाओं की वर्तमान समय में राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका का विषय महामंत्री जी ने रखा जिसमें प्रमुख रुप से विश्व हिंदू परिषद की स्थापना से आज तक संगठन द्वारा किए गए कार्य उद्देश्यो एवं आगामी योजनाओं को युवाओं के समक्ष रखा और कहां युवाओं के जागने पर ही किसी राष्ट्र का उत्थान निर्भर करता है। वर्तमान शिक्षा पद्धति में बहुत खामियां हैं हमारी शिक्षा नर को नारायण बनाने की है, हमारी एकता के अनेक सूत्र कश्मीर से कन्याकुमारी तक देखने को मिलते हैं, हमारी संस्कृति सबसे पुरानी संस्कृति है। पूरी दुनिया को हमने आइना दिखाया है विश्व में हम श्रेष्ठ बने इसकी प्रेरणा हमें अपने धर्म से मिलती है। अनेकता में एकता का भाव इसी धर्म में है आज सी.ए.ए विषय पर बिना जानकारी के ही कुछ लोगों की योजना पर युवाओं को गुमराह किया जा रहा है। यह देश को तोड़ने की साजिश है इसके समर्थन में जो आवश्यक हो वह हम सब को करना चाहिए।

बैठक में प्रमुख रूप से अजय गुप्ता, संजय गुप्ता, अमरनाथ तिवारी, सत्येंद्र मणि शुक्ल, अजय पांडे, सुशील राय, विजय पांडे, दुर्गेश सिंह, अभिमन्यु शाही, मनोज सिंह, महेंद्र मौर्य, धीरेंद्र कुशवाहा, विनय, पवन शर्मा, विनोद दुबे, विजय कपूर, प्रेम जी, गौरव जयसवाल आदि उपस्थित रहे!


Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *