चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बिल गेट्स को लिखा पत्र, मदद के लिए सराहा

Share:

बीजिंग, 22 फरवरी (हि.स.)। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अमेरिका के अग्रणी व्यापारी बिल गेट्स को पत्र लिखकर कोरोना वायरस में मदद के लिए उनकी सराहना की है। शी जिनपिंग ने लिखा है कि वह बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की उदारता और चीनी लोगों के प्रति एकजुटता के उनके कार्य की सराहना करते हैं।

उल्लेखनीय है कि गेट्स ने 06 फरवरी को एक पत्र लिखकर कहा था कि उनकी संस्था इमेरजेंसी फंडिंग में 100 यूएस डॉलर देने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे चीन को इस महामारी से संबंधित रिसर्च, इमरजेंसी इंटरवेशन और दवाइयों और टीकों का विकास करने में मदद मिलेगी, जिससे इस महामारी से निपटा जाएगा।

जिनपिंग ने कहा कि इस महामारी के फैलने की शुरुआत से वह विश्वास, एकता और चीन के इसे नियंत्रण में पाने के प्रयासों में विश्वास बनाने के लिए कह रहे हैं। हमने इसे रोकने और बीमार लोगों के उपचार के लिए अद्वितीय उपायों को अपनाया है। हम चीन के नागरिकों और विश्व के अन्य देशों के लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए कृतसंकल्प हैं।

उन्होंने कहा कि बिल गेट्स का फाउंडेशन इस महामारी के फैलने के खिलाफ वैश्विक कार्रवाई में शामिल होने में आगे रहा है और इसके खिलाफ लड़ने में सक्रिय भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि वह चीनी संस्थानों के साथ फाउंडेशन के सहयोग का समर्थन करते हैं और उम्मीद करते हैं कि सभी के भले के लिए आगे भी इसी तरह सहयोग करते रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/सुप्रभा सक्सेना/बच्चन


Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *