पूछताछ में शरजील इमाम ने किए कई खुलासे

Share:

गुवाहाटी, 25 फरवरी (हि.स.)। असम को भारत से अलग करने संबंधी देश विरोधी बयान के मामले में गुवाहाटी क्राइम ब्रांच की टीम शरजील इमाम से लगातार पूछताछ कर रही है। पूछताछ में नए-नए तथ्य सामने आ रहे हैं। उन्हीं में से एक यह भी है कि एआईयूडीएफ सुप्रीमो व सांसद मौलाना बदरुद्दीन अजमल से शरजील इमाम मिला था। उसने यह बात स्वीकार की है।

गुवाहाटी के एक वेब पोर्टल के मालिक के भी शरजील से दिल्ली में जाकर मिलने की बात सामने आई है। क्राइम ब्रांच वेब पोर्टल के मालिक से भी पूछताछ कर सकती है। फिलहाल, बुधवार को शरजील के वॉयस सेंपल क्राइम ब्रांच राज्य के फॉरेंसिक अनुसंधान केंद्र में रिकॉर्ड करेगी। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की जाएगी।कामरूप (मेट्रो) मुख्य न्यायिक दंडाधीश ने इसका निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि शरजील देश के विभिन्न प्रांतों के कई लोगों के जरिए व्हाट्सएप व ईमेल के जरिए अफवाह फैलाने में जुटा था। उर्दू के जानकार से क्राइम ब्रांच शरजील द्वारा भेजे गए व्हाट्सएप मैसेज, ई-मेल को समझने की कोशिश कर रही है। साथ ही शरजील के भारतीय स्टेट बैंक की दो और कनाड़ा बैंक के एक अकाउंट में पिछले एक वर्ष के लेनदेन का ब्यौरा बैंक प्रबंधकों से मांगा है।

पुलिस ने आशंका जताई है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ आंदोलन के लिए शरजील के अकाउंट में पैसा आया है। अकाउंट का विवरण मिलने के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि शरजील को असम से किसी ने पैसे दिए हैं या नहीं। सूत्रों के अनुसार पूछताछ में शरजील ने  जिन लोगों का नाम लिया है, उनसे क्राइम ब्रांच के अधिकारी जल्द ही पूछताछ कर सकते हैं। 

हिन्दुस्थान समाचार/ असरार अंसारी


Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *