आईएसएल-6 : जीत की पटरी पर मुम्बई, बेंगलुरू को 2-0 से हराया

Share:


मुम्बई, 18 जनवरी (हि.स.)। लगातार दो हार के बाद मुम्बई सिटी एफसी जीत की पटरी पर लौट आई है। मुम्बई ने शुक्रवार की रात मुम्बई फुटबाल एरेना में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अपने 13वें दौर के मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी को 2-0 से हरा दिया। 
 मोदू सोगू (13वें मिनट) और एमीन चेरमीती (55वें मिनट) द्वारा किए गए गोलों की मदद से मिली इस जीत से मुम्बई को तीन अंक मिले लेकिन इसके बावजूद वह 19 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर ही बना हुआ है। हालांकि उसने अपने तथा चौथे स्थान पर काबिज ओडिशा एफसी (21) के बीच अंकों के फासले को कम किया है। 
 मुम्बई को लगातार दो मैचों में हार के बाद जीत मिली है जबकि बेंगलुरू की टीम जीत की हैट्रिक के साथ टॉपर पर पहुंचने से चूक गई। बेंगलुरू एफसी 22 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि एफसी गोवा 24 अंकों के साथ शीर्ष पर विराजमान है बहरहाल, पहला हाफ मेजबान टीम के पक्ष में 1-0 से समाप्त हुआ। 
बॉल पजेशन (56 प्रतिशत) के मामले में बेंगलुरू एफसी आगे रही लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। मुम्बई की ओर से इस हाफ का एकमात्र गोल मोदू सोगू ने 13वें मिनट में किया। 44वें तथा इंजुरी टाइम के दूसरे मिनट में बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री ने गोल कर दिया था लेकिन दोनों ही मौकों पर वह आॅफ साइड करार दिए गए। शुरुआत के 10 मिनट एक दूसरे को तौलने में बीत जाने के बाद 11वें मिनट में बेंगलुरू ने पहला हमला किया। 
आशिक कुरूनियन का वह प्रयास हालांकि बेकार चला गया। इस प्रयास के बदले में बेंगलुरू को हालांकि कार्नर मिला, जिस पर छेत्री का शॉट पोस्ट के ऊपर से निकल गया। इन दो हमलों से उबरते हुए मुम्बई ने 13वें मिनट में गोल करते हुए बढ़त ले ली। सोगू ने यह गोल रोवलिन बोर्गेस की मदद से किया। बोर्गेस ने एक क्रास लेफ्ट फ्लैंक से बॉक्स के अंदर भेजा। बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू गेंद को पंच करने के लिए आगे आए लेकिन गेंद उन्हें छका गई। इस पर सोगू ने ऊंची उठती गेंद को हेडर के जरिए गोलपोस्ट में डाल दिया। 
 21वें मिनट में सोगू को एक बार फिर मौका मिला लेकिन इस बार वह इस बार कीपर को नहीं छका सके। 35वें मिनट में डिएगो कार्लोस को लेफ्ट फ्लैंक में गेंद मिली। सेंटर में अपने किसी साथी को नहीं देख कार्लोस ने शॉट लिया लेकिन गुरप्रीत सावधान थे। 
 इसके बाद छेत्री के दो प्रयास बेकार गए। कोच कार्लोस कुआडार्ट इससे नाराज नजर आए। दूसरे हाफ की शुरुआत में ही उदांता सिंह बतौर स्थानापन्न मैदान पर आए। 51वें मिनट में उदांता ने थ्रो इन पर हेडर के जरिए गोल करना चाहा लेकिन वह गेंद को क्रासबार के ऊपर से मार बैठे। इसी बीच, मोहम्मद चेरमीती ने 55वें मिनट में गोल करते हुए मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 से आगे कर दिया। 
यह गोल हर्मनजोत खाबरा की गलती का नतीजा था। खाबरा डिफेंस के प्रयास में कीपर को हेडर के जरिए गेंद दे रहे थे लेकिन गेंद चेरमीती के पास चली गई और चेरमीती ने बिना कोई गलती किए गोल कर दिया। 57वें मिनट में मुम्बई की ओर से मोहम्मद लार्बी ने मूव बनाया लेकिन इस बार गुरप्रीत ने उसे नाकाम कर दिया। 71वें में सोगू के एक बेहतरीन क्रास पर चेरमीती ने डाइव करके गोल करने का प्रयास किया लेकिन वह चूक गए। 79वें मिनट में छेत्री को पीला कार्ड मिला।
 83वें मिनट में छेत्री ने उदांता के लिए मूव बनाया लेकिन उदांता उसका फायदा नहीं उठा सके और इस तरह उनकी टीम ने शीर्ष पर जाने का एक अच्छा मौका गंवा दिया। 


Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *